दिल्ली में आप की महारैली के बाद शरद पवार के आवास पर राहुल, ममता और केजरीवाल ने की बैठक




जंतर-मंतर पर बुधवार को हुई महारैली में विपक्षी दलों के नेता मौजूद रहे।

भास्कर न्यूज|नई दिल्ली

नई दिल्ली के जंतर-मंतर पर आम आदमी पार्टी की ओर हुई महारैली के बाद विपक्षी दलों के बड़े नेता बुधवार शाम को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार के आवास पर एकजुट हुए। इस बैठक में राहुल गांधी, ममता बनर्जी सहित विपक्ष के कई शीर्ष नेताओं ने बुधवार रात भाजपा के खिलाफ न्यूनतम साझा कार्यक्रम तैयार करने पर सहमति जताई। एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के घर बुलाई गई बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू भी माैजूद थे। बैठक के बाद राहुल गांधी ने कहा कि हम लोग इस बात पर सहमत हुए हैं कि संवैधानिक संस्थाओं को खत्म करने वालों को सत्ता से हटाया जाए। विपक्ष के बीच न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर चर्चा शुरू हो गई है। ममता बनर्जी ने कहा कि चुनाव नजदीक है। ऐसे में विपक्षी पार्टियों के बीच बेहतर समन्वय के लिए अभी और बैठकें होंगी।

इससे पहले दिन में हुई महारैली में इन नेताओं ने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। “तानाशाही हटाओ, लोकतंत्र बचाओ सत्याग्रह’ रैली में ममता बनर्जी ने कहा कि आने वाले दिनों में हम इकट्ठे होकर लड़ेंगे। पश्चिम बंगाल में कांग्रेस-माकपा के साथ हमारी लड़ाई जारी रहेगी, लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर हम एक साथ लड़ेंगे। पिछले साल मार्च के बाद से सातवीं बार एक मंच पर 20 से ज्यादा दलों के नेता एक साथ दिखे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मोदी संविधान को खत्म करना चाहते हैं। उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में पढ़े-लिखे प्रधानमंत्री के लिए वोट करने की अपील की। चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि अगर इस बार हम सब मिलकर नहीं लड़े तो हमारा संविधान खत्म हो जाएगा। भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा भी इस महारैली में शामिल हुए। उन्होंने महागठबंधन को अपना समर्थन देते हुए कहा, “मेरा छोटा भाई दिल्ली का मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बहुत दमदार है, साउथ के हीरो चंद्रबाबू जी और हमारी ममता दीदी के इस महागठबंधन को पूरा समर्थन देता हूं। देश को बचाना है, संविधान को बचाना है।’

वहीं रैली में ममता के आने से पहले वाम दलों के दो नेता मंच से जा चुके थे। सपा के रामगोपाल यादव, नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला, राकांपा के शरद पवार और एलजेडी प्रमुख शरद यादव, राजद के तेजस्वी यादव, डीएमके की कनिमोई ने भी रैली को संबोधित किया।

भाजपा के खिलाफ एकजुट होंगे, न्यूनतम साझा एजेंडा भी तैयार करेंगे : विपक्षी दल

फ्लॉप रही रैली, जनता ने साथ नहीं दिया : मनोज तिवारी

उधर, विपक्षी पार्टियों के साथ रैली पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा है कि जंतर-मंतर अशुद्ध हो गया है। उन्होंने कहा कि 14 को वहां पर शुद्धिकरण करने के लिए सफाई की जाएगी। केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि वे कोलकाता में सबको दिल्ली में बड़ी रैली करने का न्योता देकर आए थे पर वो बिलकुल फ्लॉप साबित हुई है क्योंकि जनता ने साथ नहीं दिया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


New Delhi News – meeting of rahul mamta and kejriwal at sharad pawar39s residence after your maharani in delhi

from Dainik Bhaskar
http://bit.ly/2Ic29Ir

Leave a comment