मुलायम के बयान आजम ने कहा- यह उनसे दिलवाया गया; अमर सिंह बोले- भ्रम पैदा करने वाला बयान



लखनऊ. 16वीं लोकसभा के आखिरी सत्र के आखिरी दिन सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने पीएम मोदी की तारीफ कर राजनीतिक गलियारे में हलचल मचा दी है। यूपी में मुस्लिम नेता के तौर पर मुलायम के सबसे खास आजम खान ने उनके बयान पर दुख जताया है। कहा कि, यह बयान मुलायमजी का नहीं है। यह बयान उनसे दिलवाया गया है। वहीं, पूर्व सपाई व राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने मुलायम यादव के बयान को भ्रम पैदा करने वाला बताया है। कुछ भी हो, लेकिन अब यूपी की सियासत दिलचस्प हो गई है। बयान आते ही भाजपाईयों ने राजधानी में मुलायम को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए पोस्टर लगा दिए हैं।

क्या कहा था मुलायम ने
समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने खुले तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन किया। कहा, मैं पीएम को बधाई देना चाहता हूं कि उन्होंने सबको साथ लेकर चलने का पूरा प्रयास किया। मैं चाहता हूं और मेरी कामना है कि सारे सदस्य फिर से जीत कर आएं और आप (पीएम) दोबारा प्रधानमंत्री बनें।

मुलायम के बयान पर समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान ने कहा कि, बहुत दुख हुआ यह सुनकर। यह बयान उनके (मुलायम के) मुंह में डाला गया है। यह बयान मुलायम जी का नहीं है, यह बयान नेताजी से दिलवाया गया है।

राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने भी लोकसभा में मुलायम सिंह यादव की टिप्पणी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। कहा कि काश (नरेंद्र मोदी) वे फिर से पीएम बन जाते। लेकिन मुलायम सिंह यादव का यह बयान भ्रम पैदा करने के लिए है। उन्होंने कहा है कि, चंद्रकला और राम रमन, जो मुलायम और मायावती दोनों के मार्गदर्शन में नोएडा को लूटे और बच गए व मोदी जी बेअसर हो जाते हैं। मुलायम अब चाहते हैं कि मोदी जी इस मामले में शांत बने रहें।

लखनऊ में लगी धन्यवाद होर्डिंग
मुलायम सिंह का बयान आते ही लखनऊ में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की तरफ से मुलायम के बयान को लेकर उन्हें धन्यवाद देने के लिए पोस्टर लगा दिए गए हैं। राजधानी की सड़कों को पोस्टरों से पाट दिया गया है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


आजम खान-मुलायम सिंह।

from Dainik Bhaskar
http://bit.ly/2DMEZTB

Leave a comment