इंडिगो ने रोजाना 30 उड़ानें रद्द करने का फैसला किया




इंडिगो फरवरी के बाकी दिनों के लिए रोजाना 30 उड़ानें रद्द करेगी। सोमवार और मंगलवार को 30-30 उड़ानें रद्द करने के बाद इसने बुधवार को 49 उड़ानें रद्द करने की जानकारी दी। इसने कहा कि उड़ानें 31 मार्च तक सामान्य होंगी। इस आधार पर माना जा रहा है कि मार्च में भी कुछ उड़ानें रद्द हो सकती हैं। घरेलू बाजार में इंडिगो की 41% हिस्सेदारी है। सूत्रों के मुताबिक पायलटों की कमी के कारण यह कदम उठाना पड़ा है। हालांकि इंडिगो ने कहा है कि मौसम की गड़बड़ी और उड़ानों के संचालन में तालमेल बिठाने के उद्देश्य से यह कदम उठाया गया है।

जेट एयरवेज की भी समीक्षा: विमानन नियामक डीजीसीए हर 15 दिनों में जेट की उड़ान सूची की समीक्षा कर रहा है। डीजीसीए के एक अधिकारी ने कहा कि इसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि वित्तीय संकट के कारण कोई उड़ान स्थगित तो नहीं हो रही है।

एयरलाइन ने कहा- उड़ानें 31 मार्च तक ही सामान्य हो सकेंगी

चार साल में गोएयर के तीसरे सीईओ ने इस्तीफा दिया

गोएयर के सीईओ कॉर्नेलिस व्रीस्विज्क ने बुधवार को इस्तीफा दे दिया। अमेरिकी एयरलाइन ईजीजेट के पूर्व अधिकारी व्रीस्विज्क जून 2018 में ही इस एयरलाइन से जुड़े थे। बीते चार साल में एयरलाइन छोड़ने वाले वह तीसरे सीईओ हैं। गोएयर ने कहा कि व्रीस्विज्क का उत्तराधिकारी मिलने तक कंपनी के एमडी जे वाडिया सीईओ पद की अतिरिक्त जिम्मेदारी भी संभालेंगे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

from Dainik Bhaskar
http://bit.ly/2Ip6ckP

Leave a comment