इंडिगो ने 28 फरवरी तक रोजाना 30 उड़ानें रद्द करने का फैसला किया



मुंबई. इंडिगो फरवरी के बाकी दिनों के लिए रोजाना 30 उड़ानें रद्द करेगी। सोमवार और मंगलवार को 30-30 उड़ानें रद्द करने के बाद इसने बुधवार को 49 उड़ानें रद्द करने की जानकारी दी। एयरलाइन ने कहा कि उड़ानें 31 मार्च तक सामान्य होंगी। मार्च में भी कुछ उड़ानें रद्द हो सकती हैं।

  1. सूत्रों के मुताबिक पायलटों की कमी की वजह से यह कदम उठाना पड़ा है। हालांकि इंडिगो ने कहा है कि मौसम की गड़बड़ी और उड़ानों के संचालन में तालमेल बिठाने के उद्देश्य से ऐसा करना पड़ा। घरेलू बाजार में इंडिगो की 41% हिस्सेदारी है।

  2. विमानन नियामक डीजीसीए हर 15 दिनों में जेट एयरवेज की उड़ान सूची की समीक्षा कर रहा है। डीजीसीए के अधिकारी ने कहा कि इसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि वित्तीय संकट से कोई उड़ान स्थगित तो नहीं हो रही है।

  3. गोएयर के सीईओ कॉर्नेलिस व्रीस्विज्क ने बुधवार को इस्तीफा दे दिया। अमेरिकी एयरलाइन ईजीजेट के पूर्व अधिकारी व्रीस्विज्क जून 2018 में ही इस गोएयर से जुड़े थे। बीते चार साल में एयरलाइन छोड़ने वाले वह तीसरे सीईओ हैं। गोएयर ने कहा कि व्रीस्विज्क का उत्तराधिकारी मिलने तक कंपनी के एमडी जे वाडिया सीईओ पद की अतिरिक्त जिम्मेदारी भी संभालेंगे।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      प्रतीकात्मक तस्वीर।

      from Dainik Bhaskar
      http://bit.ly/2GEMDCp

Leave a comment